हमास के चंगुल से छूटी हुई लड़की का ऑपरेशन पशु चिकित्सक ने किया यह परिवार का दवा!


गाजा पट्टी पर 55 दिन से बंधक बनाकर रखी हुई लड़की जो की 21 साल की है और वह फ्रांस की नागरिक है। उसका नाम मियां स्कीम है। जिसको हमास ने अभी-अभी ही छोड़ा है पहले हमास ने एक वीडियो जारी करके बंधकों से अच्छा व्यवहार करने का दावा भी किया था।

भारत: इजराइल में 7 अक्टूबर 2023 को मियां स्कीम अपने दोस्तों के साथ एक डांस पार्टी में गई हुई थी तभी हमास के आतंकवादियों ने हमला कर दिया था। और गोलीबारी भी शुरू कर दी थी। यह 21 साल की लड़की भागने की कोशिश कर रही थी लेकिन इसी बीच में उसके पैर में एक गोली लग गई और लास्ट में उसे पकड़ लिया गया और उसको बंधक बना लिया गया। मियां को 54 दिन कैद में बिताने के बाद लास्ट में गुरुवार को इसराइल और हमास के बीच संघर्ष विराम के समझौते के तहत उसको छोड़ दिया गया।

इस्राइल प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी हुआ हमास से रिहा लोगों की तस्वीर

इसराइल के प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी किया गया तस्वीरों में मियां जो कि फ्रांसीसी नागरिक भी है और अपनी मां और भाई को गले लगाते हुए दिख रही है। और इजराइल में सैन्य हवाई अड्डे पर वे अपना परिवार से फिर से मिल सकी है।

हमास ने एक वीडियो जारी करके यह दावा किया था कि वह बंदियों के साथ बहुत ही अच्छा व्यवहार कर रहा है और यह वीडियो सामने आने के बाद मियां एक बहुत ही जाना पहचाना और फेमस चेहरा बन गई। इस वीडियो में यह भी दिख रहा है कि इसराइली और फ्रांसीसी टैटू कलाकार मियां स्कीम का इलाज एक चिकित्सा कर्मी कर रहा है। वीडियो क्लिप में मियां ने जल्द ही जल्द अपने परिवार के पास लौटने का इच्छा भी जाहिर की थी।

मिया स्कीम का आया वीडियो

मियां वीडियो में कहती है –” मैं मियां स्कीम हूं ,मैं सोहम की हूं और 21 साल की लड़की हूं फिलहाल में गाजा पट्टी में हूं और मेरे हाथ में बहुत ही गंभीर चोट लग गई है, यहां की अस्पताल में 3 घंटे तक मेरे हाथ ही सर्जरी भी हुई और वह मेरी देखभाल बहुत अच्छे से कर रहे हैं मुझे दवा भी दे रहे हैं यहां पर सब कुछ ठीक है।

इसके आगे वह कहती है: मैं केवल इतना चाहती हूं कि वह लोग मुझे जल्द से जल्द मेरे घर और मेरे माता-पिता, मेरे भाई बहनों के पास पहुंचा दे। प्लीज जितनी जल्दी हो सके मुझे यहां से आप लोग मुझे बाहर निकालिए।

हमास ने पिछले महीने अपने एक टेलीग्राम चैनल पर 77 सेकंड का वीडियो शेयर किया था और इसका फ्रांस सरकार ने बहुत कड़ा निंदा किया था और मियां की मां को भी अपनी बेटी की तत्काल रिहाई का मांग करते हुए एक प्रेस कांफ्रेंस करने के लिए उत्साहित किया गया था।

लेकिन मियां स्कीम के घर वालों ने वीडियो में कही गई बातों का खंडन किया है और दावा किया है कि उसके हाथ का सर्जरी एक पशु चिकित्सा के द्वारा किया गया था।

मियां स्कीम की चाची ने कल मीडिया से बातचीत करते हुए वीडियो में कहा गया बातों का पूरी तरह से खंडन किया और उन्होंने बताया कि वह कमजोर और दुबली पतली हो गई है और एक पशु डॉक्टर ने उसके हाथ का ऑपरेशन भी किया है उसकी फिजियोथैरेपी भी नहीं मिली है उन्होंने बताया कि वह इजराइल की सैनिक नहीं है और वह एक फ्रांसीसी नागरिक है।

मियां स्कीम के छूटते ही फ्रांस के राष्ट्रपति इमानुएल माइक्रो ने भी खुशी जताई है और उन्होंने कहा है कि मियां स्कीम मुक्त हो गई है या छूट गई है और यह बहुत बड़ी खुशी की भी बात है जिसे मैं उसके घर वालों और सभी फ्रांसीसी लोगों के साथ शेयर कर रहा हूं।

7 अक्टूबर 2023 के हमले की जवाब देते हुए इसराइल सरकार ने गाजा पर राज्य करने वाले हमास को खत्म करने का संकल्प ले लिया है। इजराइल सरकार का कहना है कि हमास के हथियारबंद आतंकवादियों ने 1200 से ज्यादा लोगों को मार डाला है और 250 लोगों को बंधक बनाकर ले गए है।

युद्ध विराम के लागू होने से पहले इसराइल ने 7 सप्ताह तक गाजा के क्षेत्र पर बहुत भारी बमबारी की और संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा विश्वसनीय माने जाने वाले स्वास्थ्य के बड़े अधिकारियों का कहना है कि इन हमलों में लगभग 15000 से ज्यादा अधिक गाजा के निवासी भी मारे गए हैं।

आप सभी को राम-राम  मेरा नाम रवि कुमार सिंह  हैं, मैं भारत का रहना वाला हूँ। मैं एक Digital Marketer, Content Writer, Creator हूँ। यहाँ ABPB News पर मेरी भूमिका आप सभी तक बिज़नेस और फाइनेंस के दुनिया से नयी खबरे पहुंचना हैं ताकि आपको इससे जुडी हर जानकारी मिलती रहे, धन्यवाद!


2 thoughts on “हमास के चंगुल से छूटी हुई लड़की का ऑपरेशन पशु चिकित्सक ने किया यह परिवार का दवा!”

Leave a Comment