अवैध प्रवासियों को रोकने के लिए ब्रिटेन ने उठाया अब तक का सबसे बड़ा कदम!


ब्रिटेन में अवैध रूप से प्रवेश करने वाले प्रवासियों को रोकने के लिए सुनक सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। ब्रिटिश प्रधान मंत्री ऋषि सुनक ने इस उपाय को अब तक का सबसे सख्त कदम बताया। सुनक की पार्टी पर देश में प्रवासियों की संख्या कम करने का दबाव है.

देश में अप्रवासियों की संख्या में भारी इजाफे को लेकर ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक अपनी ही पार्टी में घिर गए हैं. उन्होंने अपनी रूढ़िवादी पार्टी को एकजुट रखने और दक्षिणपंथी समूहों को आव्रजन मुद्दों पर विद्रोह करने से रोकने के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं।

सुनक की सरकार ने देश में अवैध अप्रवासियों के प्रवेश को रोकने के लिए गुरुवार को नया कानून पेश किया। नए कानूनों के तहत, ब्रिटेन बिना वीजा या पासपोर्ट के समुद्री मार्ग से अवैध रूप से आने वाले प्रवासियों को रोक देगा।

ब्रिटिश प्रधान मंत्री सुनक ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर नए नियमों और सख्त उपायों पर प्रकाश डालते हुए लिखा कि प्रवासियों का आगमन फायदेमंद है लेकिन सिस्टम के दुरुपयोग को खत्म करना बहुत महत्वपूर्ण है।

नए नियमों के अनुसार, ग्रेट ब्रिटेन जाने वाले प्रवासी किसी भी परिवार के सदस्य को अपने साथ नहीं ला पाएंगे। इसके अलावा, कंपनियों के लिए दी गई 20 % मजदूरी छूट उपलब्ध नहीं होगी। पिछले एक साल में सात लाख से ज्यादा लोग ब्रिटेन चले गए हैं. नए नियमों से ब्रिटिश सरकार का लक्ष्य इस प्रवासन को घटाकर तीन लाख तक करना है।

ब्रिटेन में यह कानून राष्ट्रीय हितों के लिए आवश्यक है:

सुनक अवैध आव्रजन के प्रवेश के मुद्दे पर बोलते हुए, ब्रिटिश प्रधान मंत्री ऋषि सुनक ने कहा: “आज सरकार ने अब तक का सबसे सख्त अवैध आव्रजन विरोधी कानून पेश किया है। मुझे पता है कि यह कुछ लोगों को परेशान करेगा .आप निराश होंगे. इसे लेकर आपको काफी आलोचना भी सुनने को मिलेगी. लेकिन यह निर्णय अवैध आप्रवासियों के प्रवेश को रोकने के लिए किया गया था।

उन्होंने आगे कहा की एक प्रवासी के बच्चे के रूप में, मैं समझता हूं कि कुछ लोग ब्रिटेन आने के लिए असुरक्षित नावों पर चढ़ने का जोखिम क्यों उठाएंगे। वे ऐसा इसलिए करते हैं क्योंकि ब्रिटेन एक अद्भुत देश है। ब्रिटेन लोगों को अवसर, आशा और सुरक्षा प्रदान करता है। लेकिन अंतर यह है कि मेरा परिवार कानूनी तौर पर यहां आया था।

Reed More..

आप सभी को राम-राम  मेरा नाम रवि कुमार सिंह  हैं, मैं भारत का रहना वाला हूँ। मैं एक Digital Marketer, Content Writer, Creator हूँ। यहाँ ABPB News पर मेरी भूमिका आप सभी तक बिज़नेस और फाइनेंस के दुनिया से नयी खबरे पहुंचना हैं ताकि आपको इससे जुडी हर जानकारी मिलती रहे, धन्यवाद!


3 thoughts on “अवैध प्रवासियों को रोकने के लिए ब्रिटेन ने उठाया अब तक का सबसे बड़ा कदम!”

Leave a Comment